भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में ब्लास्ट, 9 लोग जख्मी, कोच में हुआ छेद

शाजापुर​.भोपाल से 70 किमी दूर कालापीपल में जबड़ी स्टेशन के पास मंगलवार सुबह भोपाल-उज्जैन पैसेंजर (59320) ट्रेन के कोच में ब्लास्ट हुआ। इसमें 9 लोग जख्मी हो गए। शुरुआती जांच में कोच से बारूद के होने का पता चला है। होम मिनिस्टर भूपेंद्र सिंह ने आतंकी गतिविधि से इनकार नहीं किया है। बता दें कि ब्लास्ट के बाद कोच में छेद हो गया। ये ब्लास्ट ट्रेन के जनरल कोच में हुआ है।

– पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इस बात का शक है कि कोई शख्स एक्सप्लोसिव लेकर जा रह था। तभी उसमें विस्फोट हो गया।
– जीआरपी एसपी कृष्णा वेणी ने शुरुआती जांच में शॉर्ट सर्किट की वजह से ब्लास्ट होने की बात कही। लेकिन सूटकेस में विस्फोटक होने के संकेत भी दिए हैं। अभी तक असल वजह का पता नहीं चल पाया है। जांच चल रही है।
– भोपाल रेल डिविजन के पीआरओ आईए सिद्दीकी ने बताया कि जख्मी पैसेंजर्स को कालापीपल के हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। मेडिकल टीम भी भेजी गई है। फिलहाल, ब्लास्ट की वजह का पता नहीं चला है।
– यह ब्लास्ट सुबह करीब 10 बजे हुआ। शाजापुर से डॉग स्क्वॉड मौके के लिए रवाना हो गया है। भोपाल से बम निरोधक दस्ता भी आ रहा है। एसपी मोनिका शुक्ला मौके पर पहुंच गई हैं।
– मध्य प्रदेश के होम मिनिस्टर भूपेंद्र सिंह ने जांच के आदेश दिए हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि एसपी और कलेक्टर मौके पर पहुंच गए हैं। एटीएस और फॉरेसिंक टीम जांच कर रही है। मैं इस घटना पर नजर रख रहा हूं।
घबराहट में कुछ लोग कोच से कूदे
– आईविटनेस ने बताया कि ब्लास्ट के बाद डिब्बे में अफरा-तफरी मच गई। कुछ लोग ट्रेन से कूद गए, जिसकी वजह से उन्हें चोटें आईं। इनमें कुछ बुजुर्ग भी शामिल थे।
– ब्लास्ट की आवाज सुनकर कुछ लोगों चेन खींचकर ट्रेन को रोका।
ब्लास्ट क्यों हुआ, लोग ने बताई तीन वजहें
– इस घटना के बाद पहले खबर आई कि ब्लास्ट मोबाइल की बैटरी के फटने की वजह से हुआ। बाद में खुद जीआरपी ने इसकी वजह शॉट सर्किट बताई।
– फिर खबर आई कि ब्लास्ट एक सूटकेस में हुआ।
ब्लास्ट में जख्मी पैसेंजर की लिस्ट:
1. भारती (30), सीहोर।
2. दुर्गेश (25) सीहोर।
3. अमृतलाल (45) पचोर।
4. जिया (27) इमलीपुरा सीहोर।
5. पुष्पा (45) इमलीपुरा सीहोर।
6. सईद हसन (55) सारंगपुर।
7. बाबूलाल (45 ) पिपलिया।
8. नेहा (15) भोपाल।
9. शांति (35) सीहोर।
loading...

Useful News ?? Write Your Feedback in Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


indianrailwaynews